Breaking News

कुशीनगर में आपदा राहत कोष के गबन का एक फरार अभियुक्त गिरफ्तार

टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में आपदा राहत कोष के पैसे को अपने खाते में मंगा कर उसका गबन कर फरार रहे एक शातिर अपराधी को कुशीनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
 प्रेस वार्ता करते एसपी कुशीनगर
वर्ष 2018 में आपदा राहत कोष के  02 करोड 20 लाख 40 हजार 901 रुपये के गबन का मामला प्रकाश में आया था।  इधर इस धनराशि में से 3.5 लाख रु0 को परिचयकर्ता बन कर गिरफ्तार हुए शक्स ने खाते में फर्जी तरीके से मंगवा कर गबन कर लिया । मामला उजागर होने पर गिरफ्तारी से बचने के लिए यह फरार हो गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर  कार्रवाई में जुट गई । इधर करोड़ो रुपये के घोटाले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ने मामले के खुलासे को लेकर  विशेष टीम एसआईटी का गठन किया गया था।

जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक कुशीनगर  विनोद कुमार मिश्र के निर्देशन / पर्यवेक्षण में अपराध एंव अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में सोमवार को गठित एस. आई. टी. को जरिये मुखबिर सूचना मिली । जिस हरकत में एस आई टी ने नाहर छपरा थाना कोतवाली पडरौना के पास से अभियुक्त बबलू चौधरी पुत्र रमाकान्त साकिन नाहर छपरा थाना-कोतावाली पड़रौना जनपद कुशीनगर को गिरफ्तार कर लिया।उक्त गिरफ्तार अभियुक्त आपदा राहत कोष के  22040901 रु0 में से 3.5 लाख रु0 को परिचयकर्ता बन कर खाते में फर्जी तरीके से मगाकर गबन कर काफी दिनों से फरार हो गया था। इस संबन्ध में थाना को0 पड़रौना पर मु0अ0सं0 423/18 धारा 419, 420, 467, 468, 471, 409 भादवि पंजीकृत किया गया था। 
इस अभियुक्त की गिरफ्तारी में निरीक्षक अतुल्य कुमार पाण्डेय एस आईटी टीम जनपद कुशीनगर के साथ का0 जितेन्द्र चौधरी, का0 पंकज गिरी व का0 गौरव विश्वकर्मा शामिल रहे। 


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR