Breaking News

मुसहरो के आवास को लेकर प्रशासन सख्त, निमार्ण नही तो निलम्बन के साथ दर्ज होगा मुकदमा


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मुसहरो के आवास को लेकर प्रशासन ने कड़ा रूख अख्तियार किया है। अब अधूरे आवास को पूर्ण कराने की जिम्मेदारी वीडीओ ग्राम सभा के सचिव को सौपी है। साथ ही चतावनी के स्पष्ट आदेश जारी किया है कि सभी 39 आवास 15 दिनों के अंदर अपने रुपये से पूर्ण कराएं और 16वें दिन सभी 39 पूर्ण आवास की फोटोग्राप, सभी लाभार्थियों का बयान एवं अपना लिखित स्पष्टीकरण दें। ऐसा न करने पर सचिव पर निलंबन के साथ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। 
house
ज्ञात हो कि कुशीनगर के दुदही विकास खण्ड क्षेत्र के मैहरवा मुसहर बस्ती के 39 मुसहरों का मुख्यमंत्री आवास एक साल बाद भी पूर्ण न हो सका। जानकारी के डीएम ने इसे गंभीरता से लिया और सीडीओ को आवास जल्द पूर्ण कराने का निर्देश देते हुए रिपोर्ट मांगा है। इसके बाद सीडीओ ने बीडीओ दुदही को 15 दिनों के भीतर अपूर्ण आवास पूर्ण कराने का निर्देश दिया है।
सीडीओ के निर्देश पर बीडीओ दुदही ने ग्राम पंचायत सचिव उमेशचंद राय को आदेश दिया है कि सभी 39 आवास 15 दिनों के अंदर अपने रुपये से पूर्ण कराएं और 16वें दिन सभी 39 पूर्ण आवास की फोटोग्राप, सभी लाभार्थियों का बयान एवं अपना लिखित स्पष्टीकरण दें। ऐसा न करने पर सचिव पर निलंबन के साथ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। बताया जा रहा है कि आदेश के बाद सचिव स्वयं के खर्च से सभी आवासों को पूर्ण कराने में लग गए हैं। इधर शनिवार को अवास का निर्माण कार्य शुरू है।
इस सम्बन्ध में ग्राम पचायत सचिव ने बताया कि जिलाधिकारी का आदेश है कि इसे हर हाल में पूर्ण कराया जाय। जिसके अनुपालन निमार्ण कार्य कराया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR