Breaking News

चीन से लौटे युवक के अस्पताल पहुंचने पर मचा हड़कंप


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
वाराणसी। कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार द्वारा जारी अर्लट के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट तो हैं लेकिन इस बीच चीन से लौटे एक युवक के दीनदयाल अस्पताल में जांच कराने पहुंचने पर हड़कंप मच गया। अस्पताल में हालांकि प्राथमिक जांच में तो कोरोना वायरस का कोई लक्षण तो नहीं मिले, बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग इसे संदिग्ध मरीज मानते हुए उसका सैंपल लखनऊ भेजा है। अब उसी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।
जानकारी के अनुसार भोजूबीर निवासी विजय मौर्या उम्र 23 वर्ष चीन के जियोमेन में काम करता था। चीन में कोरोना वायरस के फैलने के डर की वजह से वह 23 जनवरी को वापस आ गया।
यह युवक चीन से पहले कोलकाता आया और फिर बाबतपुर एयरपोर्ट पर आया। यहां आने के बाद एयरपोर्ट पर बने हेल्प डेस्क पर जानकारी मिलने के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से मॉनिटरिंग की जा रही थी। दो दिन पहले तबीयत बिगड़ी तो परिजनों के साथ विजय सोमवार की दोपहर करीब एक बजे दीनदयाल अस्पताल पहुंचा। जैसे ही वह अस्पताल पहुचा हड़कंप मच गया।
विभागीय सूत्रों के अनुसार चिकित्सकों ने उसे संदिग्ध मरीज मानकर आईसोलेशन वार्ड ले जाकर जांच की। हालांकि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वी शुक्ला ने संदिग्ध मरीज माने जाने से इंकार किया है। उन्होंने बताया कि जांच में कोरोना वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण नहीं मिले हैं।

एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क के साथ ही अस्पतालों में भी आईसोलेशन वार्ड 
कोरोना वायरस के बारे में जानना बहुत जरूरी है। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य महकमे को पूरी तरह अलर्ट कर दिया गया है। यहां बाबतपुर एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क बनाने के साथ ही अस्पतालों में आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। हालांकि यहां लोगों को लक्षण और बचाव के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

इधर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले के सरकारी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इसमें मंडलीय अस्पताल कबीरचैरा, बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर, दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल कबीरचैरा, शामिल हैं। यहां मरीजों के जांच के साथ ही परिजनों को जागरूक किया जा रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR