Breaking News

कुशीनगर में, पत्नी के हत्यारोपित, पति को हुआ ,आजीवन कारावास


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर मे एक पत्नी की हत्या के मामले में आरोपित पति को अपर सत्र न्यायाधीश एफटीसी द्वितीय विनय कुमार की अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही न्यायधीश ने आरोपी को दस हजार रुपए के अर्थदंड से भी दण्डित किया है।

कुशीनगर की यह घटना हाटा कोतवाली क्षेत्र के नाउमुंडा गांव की है। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता अभय कुमार त्रिपाठी के अनुसार उक्त गाँव निवासी अरविंद सिंह ने पिछले 24 मार्च 2013 को कोतवाली में तहरीर सौंप भाभी की हत्या के मामले में बड़े भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। तहरीर में अरविंद सिंह ने लिखा था कि बड़े भाई रवींद्र सिंह का विवाह सात साल पूर्व अनीता के साथ हुआ । इन दोनों से दो संतान क्रमश परमवीर 8 वर्ष व महाबीर 3 वर्ष है। गवना के बाद से बड़ा भाई रवींद्र सिंह अपनी पत्नी पर अनावश्यक शक कर दोषारोपण करता था।

उन पर चारित्रिक दोष का आरोप लगाते हुए मारता-पीटता था। परिवार संयुक्त होने के चलते 24 मार्च 2013 को सभी लोग घर पर मौजूद थे कि बड़ा भाई रवींद्र सिंह और उनकी पत्नी अनीता दोनों एक साथ दरवाजा बंद करके कमरे थे कि यकायक भाभी अनीता के चिल्लाने की आवाज सुनकर मां दरवाजा पीटने लगी। दरवाजा अंदर से बंद होने पर परिवार के सभी सदस्य फाटक तोड़कर अंदर घुसे तो भाभी अनीता को बड़े भाई ने धारदार हथियार से गले पर वार कर गंभीर रूप से चोटिल कर दिया था। घर के लोगों को देख वह सबको हथियार लेकर दौड़ाने लगा। हम लोगों के शोर मचाने पर वह घर के खिड़की के रास्ते फरार हो गया। घटना के कुछ समय के बाद भाभी अनीता की मौके पर मौत हो गई। छोटे भाई की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया।

इधर अपर सत्र न्यायाधीश एफटीसी द्वितीय की अदालत में सुनवाई के दौरान कुल 11 गवाह पेश हुए। इसमें वादी मुकदमा समेत तमाम गवाह बयान के दौरान मुकदमें में पक्षद्रोही हो गए। अभियोजन पक्ष के बयान व पीएम रिपोर्ट के आधार पर न्यायाधीश ने रवींद्र सिंह को पत्नी अनीता की हत्या के मामले उम्रकैद की सजा सुनाते हुए दस हजार रुपए का अर्थदंड लगाया है। पेशी पर कोर्ट में पहुंचे हत्यारोपित पति को कोर्ट ने पुन: जेल भेज दिया गया।


अजय कुमार 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR