Breaking News

सपा छोड़ भाजपा का दामन थाम सकते हैं, डाक्टर पीके राय,



टाईम्स आफ कुशीनगर
कुशीनगर। तमकुही क्षेत्र से लगातार दो बार सपा के विधायक रहे पूर्व राज्यमंत्री डॉ. पी के राय कभी भी सपा छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। डॉ. पीके रॉय से जुडे़ सूत्रों व राजनीति के गलियारों से छन कर आ रही खबरों से इस बात की पुष्टि हो रही है लेकिन अभी तक डॉ. राय की ओर से इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। सूत्रों के मुताबिक, डॉ. पीके राय भाजपा में शामिल होने के लिए लखनऊ रवाना भी हो गए हैं।
 
बताते चलें कि तमकुहीराज विधानसभा पहले सेवरही सीट से समाजवादी पार्टी का झण्डा बुलन्द करने वाले डॉ. पी के राय वर्ष 2002 और 2007 में चुनाव जीतकर लगातार दो बार विधायक रहे हैं। 2012 में डॉक्टर पीके राय चुनाव तो नहीं जीत पाए लेकिन उनके कद को देखते हुए अखिलेश यादव ने उन्हें शासन के सामान्य प्रशासन में उन्हें सलाहकार बनाकर राज्य मंत्री के पद से नवाजा था । दूसरी बार विधायक बनने के बाद 2008 में उन्हें पीएसी कमेटी का चेयरमैन भी बनाया गया था। मुलायम सिंह के कार्यकाल में विधायकों को लेकर एक टीवी चैनल द्वारा किये गए स्टिंग की जाँच के लिए विधानसभा की एक कमेटी के वह चेयरमैन भी बनाये गए थे।

 स्वास्थ्य विभाग में वरिष्ठ चिकित्सक रहते हुए डॉ. पीके राय चिकित्सकों के संगठन पीएमएस के सचिव भी रहे और फिर बाद में वो काफी दिनों तक इस संगठन के अध्यक्ष भी रहे। सरकारी सेवा को छोड़ने के बाद राजनीति में अपना पहला कदम उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ रखा। मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी माने जाने वाले डॉ. पीके राय की छवि काफी साफ - सुथरी मानी जाती है| करीब आठ महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में वह आखिरी समय तक समाजवादी पार्टी का झण्डा बुलन्द करने में लगे रहे लेकिन ऐन वक्त पर सपा और काँग्रेस पार्टी के बीच हुए गठबन्ध से नाराज़ चल रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR