Breaking News

कुशीनगर में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के घर सीबीआई ने मारा छापा

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में दिपावली के एक दिन पूर्व अचानक सीबीआई ने चार स्थानों पर छापे मार कर पुर्व जिला पंचायत अध्यक्ष को उठा लिया है। ये चारों स्थान पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल से सम्बन्धित बताये जा रहे है।
जानकारी के अनुसार कुशीनगर के प्रथम नागरिक यानि जिला पंचायत अध्यक्ष सावित्री देवी के आवास सहित सीबीआई ने चार-पांच स्थानों पर बुधवार को छापेमारी की। जिसका मुख्य उद्देश्य उन रिकार्डो को खंगालना था जिसको लेकर कई बर्षो से कुशीनगर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी सुर्खियों में रही है।
बताते चले कि कुशीनगर के जिला पंचायत में लगभग एक दसक से जिलाध्यक्ष की कुर्सी पर प्रदीप जायसवाल का ही प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से कब्जा रहा है। पांच बर्ष पूर्व प्रदीप जायसवाल ही कुशीनगर के जिला पंचायत अध्यक्ष थे उसके बाद हुए चुनाव में उनकी पत्नी सावित्री जायसवाल अध्यक्ष चुनी गयी थी। इस एक दसक के कार्यकाल में रोहुअवा पुल का मामला सर्वाधिक सुर्खियों में रहा। यहां मनरेगा के मानक के विपरित निमार्ण कार्य हुए थे।
सुत्रों के मुताबिक सीबीआई के ये छापे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल के आवास, राईस मिल, लखनऊ के राममनोहर लोहिया पार्क के नजदीक स्थित होटल कृष्णा काटेज में एक साथ मारे गये है। वही खड्डा क्षेत्र से तत्कालीन जिला पंचायत सदस्य रहे मिट्ठू अग्रवाल के घर भी छापेमारी के सूचना है। बताया जा रहा है कि सी बी आई ने प्रदीप जायसवाल को पुछ ताछ के लिए उनके निवास से उठा लिया है और कही पुछ-ताछ कर रही है।
जानकार बता रहे कि यह निश्चित ही बहुर्चित राहेुअवा नाले पर मनरेगा द्वारा बने फुल का मामला हो सकता है। जहां 70 लाख की लागत से बनने वाले इस पुल में 30 लाख का भुगतान हो चूका था और निमार्ण के दौरान ही वह पुल ढह गया। जिसकी खबर सुर्खियों में आने के बाद इसकी जाॅच के लिए सीबीआई को निर्देशित किया गया था।
वही कुछ लोगों का मनाना है कि प्रदीप जायसवाल के ठिकानों पर एक साथ मारे गये छापे में आय से अधिक सम्पति के रखनें का मामला भी हो सकता है। जो चार साल पूर्व प्रकाश में आया था। कि पडरौना के कई पुजीपति ऐसे है जिनके पास काफी कम समय में आय से अधिक सम्पति इक्ठठी है। जिसमें प्रदीप जायसवाल का भी नाम प्रकाश में था।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR