Breaking News

कुशीनगर में दो नये कोरोना मरीजों के साथ संख्या बढ़कर हुई पांच , प्रशासन मे मची खलबली


टाइम्स ऑफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में दो नये कोरोना रोगी की पहचान की गई है। इसके साथ ही कुशीनगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। जिसमें 2 मरीजोंं को इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

कुशीनगर में एक ही दिन दो अलग-अलग स्थानों पर मिले दो मरीजों के कारण प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन ने दोनों गांव की सीमाओं को सील कर दिया है और आवाजाही पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया।
ज्ञातव्य हो कि दिनों पूर्व ग्रीन जोन रहा जिला कुशीनगर देखते देखते  ऑरेंज ऑन में बदल गया और अब रेड जोन की तरफ अग्रसर होता दिखाई दे रहा है । अचानक कुशीनगर के हाटा मे  कानपुर से आयी 16 वर्षीय लड़की के संक्रमित होने के बाद  पटहेरवा थाना क्षेत्र के एक गांव वलुआ मे एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था। जिनकी इलाज के बाद घर वापसी हुई थी। 

जनपद वासियों और जिला प्रशासन को लगा था कि अब मामला यहीं थम जाएगा लेकिन दूसरे प्रदेशों से आने वाले प्रवासी मजदूरों की बढ़ती संख्या के बाद कुशीनगर में कोरोना-19 की हलचल तेज हो गई। इस समय कुशीनगर में कुल 3 मरीज संक्रमण की स्थिति में है और उनका इलाज गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

कुशीनगर जिला प्रशासन के आंकड़ों के अनुसार  पड़रौना नगर पालिका  क्षेत्र के कांटी गांव के एक 25 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी । जिसका इलाज मेडिकल कॉलेज गोरखपुर मे चल रहा है। यह युवक 5 दिन पहले मुंबई से करीब 36 युवकों के साथ अपने कांटी गांव आया था। ये सभी ट्रक से आए और होम क्वारन्टीन में रहने के वादे के साथ गांव लौटे थे।  अभी इसका इलाज चल रहा था कि रविवार को 2 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव ज्ञात हुई।
इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि रविवार को आयी रिपोर्ट के अनुसार संक्रमितों में एक नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के रामनगर गांव का निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति है। यह मुंबई से चार दिन पहले खुद आया था। दूसरा बीस वर्षीय युवक है जो जटहा थाना क्षेत्र के कटाई भरपुरवा का निवासी है। लक्षण दिखने के बाद दोनों के सैंपल लेकर तीन दिन पहले जांच के लिए गोरखपुर भेजा गया था। दोनों गांवों को हॉट स्पॉट में तब्दील किया जा रहा है। इनकी ट्रैवेल हिस्ट्री की जानकारी की जा रही है। दोनों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा जा रहा है। संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।  जिले में इसी माह 5 कोरोना सक्रियता मिले है। इनमे दो ठीक होकर होम क्वारन्टीन में है। तीन का इलाज चल रहा है।
बताया जा रहा है कि यह दोनों किसी ट्रक या अन्य वाहनों से घर आए थे। दोनों सरकार की ओर से भेजे जाने वाले प्रवासी मजदूरों में शामिल नहीं हैं।  घटना को लेकर प्रशासन ने उक्त गांव पहुंचकर दोनों गांवो को सील करवा दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR