Breaking News

कुशीनगर के उपभोक्ताओं ने एक दिन में खरीदा तीन करोड़ का शराब


टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 41 दिन के लॉकडाउन के बाद सोमवार से खुली दुकानों में भारी भीड़ देखनो को मिल रही है। वही इस महामारी के दौर में भी 3 करोड़ रुपये की शराब कुशीनगर वासियो ने डकार लिया। जिसमे सर्वाधिक 50000 लीटर देशी की विक्री हुई है।

वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार करीब 3.565 मिलियन जनसंख्या कुशीनगर में निवास करती है।   जिसकी सर्वाधिक आवादी ग्रामीणांचलो में है। जिसमे इनके आय का मुख्य स्रोत कृषि ,कृषि से जुड़े छोटे छोटे लघु उद्योगों, खेतिहर मजदूरी और सेवा क्षेत्र है।

लॉक डाउन के 41 दिन के बंदी से पूरी तरह थप हुई अर्थ व्यवस्था ने आम जनो काफी प्रभावित थे। जरूरत की वस्तुओ की आपूर्ति पूरी तरह अव्यवस्थित हो गयी थी।फेरी वाले ज़रूरत की वस्तुओं को अब घर तक उपलब्ध कराने लगे थे। ऐसे में शराब की कमी शराब उपभोक्ताओं को खल रही थी । उन्हें इंतजार था कि कब सरकार छूट देगी । इधर 3 मई के बाद अगले चरण के लॉक डाउन के लिये सरकार से मिली छूट के बाद उपभोक्ता शराब के लिये सड़क पर निकल आये।

देखते-देखते जिले के उपभोक्ताओं ने 3 करोड़ रुपये के शराब को डकार लिया। जिसमें देशी शराब की दुकानों से 50000 लीटर देशी, अंग्रेजी शराब की दुकानों से 16000 लीटर  व वीयर की दुकानों से 28000 बीयर की विक्री हुयी।

इस संबंध में जिला आबकारी अधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि जनपद में सोमवार को 3 करोड़ रुपये के शराब की विक्री की गयी। जिसमें देशी शराब की दुकानों से 50000 लीटर देशी शराब, अंग्रेजी शराब 16000 लीटर  व वीयर की 28000 बोतलो की विक्री  गयी। उन्होने बताया कि सबसे ज्यादा विक्री कसया, पड़रौना, हाटा व रामकोला नगरों में हुयी।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR