Breaking News

बुद्ध की नगरी में कोरोना(कोविड-19) ने दी दस्तक, ग्रीन जोन से कटा कुशीनगर

टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। यहां 16 वर्षीय  किशोरी के रूप पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। इसकी पुष्टि होते ही बुद्ध की नगरी में हड़कंप मच गया है।
इसके साथ ही जनपद के  हाटा नगर के वार्ड नंबर 22 में बेलवनिया टोले को हॉटस्‍पॉट मानते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है। किशोरी के सैंपल की जांच दो बार करानी पड़ी, तब इसकी पुष्टि हुई।
ज्ञात हो की यह लड़की बीते 28 अप्रैल को कसया के अपने एक रिश्तेदार ट्रक चालक के साथ उसी की ट्रक से आयी थी। दो मई को ग्रामीणों की सूचना पर उसे हाटा सीएचसी भेजा गया, जहां थर्मल स्क्रीनिंग में शक होने पर सैंपलिंग के लिए उसे जिला अस्पताल भेजा गया था।  
बताया जा रहा है उक्त लड़की के पिता को कानपुर में कांशीराम आवास एलॉट हुआ है। वह वहीं ठेला लगाकर भूजा बेचता है। वह और उसके भाई का पूरा परिवार वहीं अलग-अलग अवासो में रहते थे । चार महीने पहले लड़की का पिता अपनी पत्नी, छोटी बेटी बेटे के साथ गांव आ गया। लड़की पढ़ाई के लिए वहीं रह गयी। दस दिन पहले वह बीमार हुई। लड़की के कानपुर रहने वाले चाचा के परिवार ने अपने रिश्तेदार कसया के परसौनी निवासी ट्रक चालक के साथ उसे ट्रक से घर भेज दिया।

बीते 28 अप्रैल को लड़की अपने घर पहुंची। दो दिन बाद गांव के लोगों ने उसे घूमते देखा तो क्वारंटीन सेंटर भेजने की सलाह दी। इधर 2 मई को लड़की का पिता उसे लेकर हाटा सीएचसी पर पहुंचा। थर्मल स्क्रीनिंग में शरीर का तापमान अधिक पाया गया तो हाटा सीएचसी प्रभारी डॉ. एलबी यादव ने उसे वहीं से एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया। सीएमओ को सूचना दी। 

सीएमओ ने उसका सैंपल निकलवा कर जांच के लिए तीन दिन पहले गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा।
वहां पहली बार जांच में उसकी रिपोर्ट से डॉक्टर संतुष्ट नहीं थे। दूसरी बार सैंपल निकाल कर जांच को भेजा गया। इसकी रिपोर्ट मंगलवार को मिली, जिसमें उसे पॉजिटिव पाया गया। 

इस सम्बन्ध में सीएमओ डॉ. नरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि लड़की को सेवरही क्वारंटीन सेंटर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है।

इधर  स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने गांव पहुंच कर गांव को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR