Breaking News

जिला पंचायत अध्यक्ष के उप चुनाव में खिला कमल, साईकिल पंचर



टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर हुए उप चुनाव में कमल खिल गया और सपा की साईकिल पंचर हो गयी। भाजपा उम्मीदवार विजय कुमार गोड़ ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी सपा के हरीश राणा को 7 मतो से पराजित किया है।
ज्ञात हो कि कुशीनगर के जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर भाजपा की सरकार बनतें उठा-पठक शुरू हो गयी। उसके बाद भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया और अध्यक्ष की कुर्सी को खाली करा दिया। 
उसके बाद कुल 68 जिला पंचायत सदस्यों में एक की मृत्यु हो गई है। शेष 67 मतों पर होने वाले चुनाव में 4 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। एक प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया कुल तीन प्रत्याशियों में भाजपा समर्थित प्रत्याशी विजय कुमार गोड़, समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश राणा ,मीना देवी मैदान में थे।
विगत लगभग 7 महीने से रिक्त चल रहे जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मंगलवार को सुबह 10ः00 बजे से मतदान चालू हुआ जो निर्धारित अवधी 3ः00 बजे तक सम्पन्न हुआ। निर्धारित अवधि में कुल 65 मत पड़े दो मत किसी कारणवश नहीं पड़़ पाए। जिसमें श्री विजय कुमार गौड़ ने 36 मत और श्री राणा ने 29 मत प्राप्त हुए वही वहीं मीना देवी कोई मत नही मिले। चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर के चारों तरफ बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई थी जहां पीएसी व पुलिस को जवानों को तैनात किया गया था। 
कुमार अजय 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR