Breaking News

बुद्ध की धरती पर अशांति का माहौल, दो वर्गो में विवाद



टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
कशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भगवान  बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली का माहौल अशांत हो गया। मोहर्रम के दूसरे भी स्थिति तनाव पुर्ण बनी हुयी है।
जानकारी के अनुसार कुशीनगर के कसया थानाक्षेत्र के गांव डिघवा बुजुर्ग में मोहर्रम के दिन उठा विवाद दूसरे दिन भी तनाव पुर्ण  बना रहा । शनिवार को एक बार फिर दोनों वर्ग के लोग आमने-सामने आ गए। इसकी यहां जानकारी होते ही उप जिलाधिकारी  प्रमोद कुमार तिवारी, सीओ ओमपाल सिंह, थानाध्यक्ष शैलेश कुमार सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया। फिलहाल मामले को लेकर दोनों पक्ष में तनाव बना हुआ है।

ऊधर मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में कुशीनगर के चौकी प्रभारी मुकेश मिश्र के नेतृत्व में पुलिस कैंप कर रही है। बताया जा रहा कि ताजिया जुलूस के रास्ते को लेकर यहां दोनों पक्ष के बीच पूर्व में समझौता हुआ था । कल समझौता के विपरीत जुलूस ले जाने को लेकर दोनों वर्ग के लोग आमने-सामने आ गए थे।

यहां मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने विवादित रास्ते से ही जुलूस निकलवा कर किसी तरह राहत पाई। आज सुबह उसी मामले को लेकर कमलेश व सदीक अंसारी के परिवार की महिलाएं आपस में उलझी तो पुन: दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। एसडीएम ने बताया कि मामले को शांत करा दिया गया है। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस कैंप कर रही है। दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया है।
कुमार अजय त्रिपाठी

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR