Breaking News

नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल सहित चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कुशीनगर सिद्धार्थ सिंह की आदालत के आदेश पर स्थानीय कसया थाने में नायब तहसीलदार कसया, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल सहित चार लोगों के विरुद्ध जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गयाहै।
जानकारी के अनुसार कुशीनगर का यह मामला कनखोरिया में कथित रूप से लापता व्यक्ति के नाम की भूमि वरासत नामे के आधार पर हड़पने से जुड़ा है। कनखोरिया निवासी सागर यादव ने 156(3) सीआरपीसी के तहत न्यायालय में वाद दायर कर कहा कि मेरा भतीजा दीनदयाल पुत्र बैरिस्टर की जन्मतिथि 1 जनवरी 1995 है। लगभग 10 वर्ष पूर्व वह घर से लापता हो गया। उसके लापता होने के पूर्व ही माता-पिता की मृत्यु हो चुकी थी। उसकी देखभाल व परवरिश बतौर संरक्षक करता था। उसकी तलाश की जा रही है। कोई निश्चित पता नहीं चल सका है। 18 फरवरी 2017 को आवश्यक कार्य के लिए गायब भतीजे के नाम दर्ज खेतों की खतौनी निकाला तो पता चला कि उसके नाम की संपूर्ण भूमि गांव के ही व्यक्ति दीपक पुत्र भिखारी के नाम दर्ज है।
ज्ञात हो कि वसीयतनामा लिखे जाने की तिथि को दीनदयाल की उम्र मात्र 8 वर्ष की थी। इससे साबित होता है कि तत्कालीन नायब तहसीलदार, कानूनगो, लेखपाल व दीपक ने मिल कर धोखाधड़ी व जालसाजी से जीवित को मृतक दिखा कर गलत ढंग से भूमि हस्तानांतरण की कार्यवाही करवा ली। न्यायालय ने मामले के अध्ययन करने के बाद संबंधित सभी लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। इस आदेश पर पुलिस ने धारा 419, 420, 467, 468 व 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR