Breaking News

हनुमान जी खण्डित मूर्ति के मामले में सड़क पर उतरे व्यापारी, किया प्रर्दशन

कुशीनगर। प्रदेश के कुशीनगर में डोल मेला के दौरान पंडाल में रखी हनुमानजी की मूर्ति खंडित होने के बाद रविवार को भी माहौल गर्म रहा। पुलिस एवं लोगों के बीच कई बार झड़प होने की स्थिति पैदा हुई। व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं और सड़क पर बैठकर धरना दिया।
सूचना मिलने पर एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे तथा नौ व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की जानकारी दी। ओवरब्रिज चैराहे पर कुछ लोगों ने राहगीरों के साथ बदसलूकी की, जिस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। उसके बाद प्रशासन, व्यापारियों एवं क्षेत्र के संभ्रांत लोगों ने शांति मार्च निकालकर दुकानें खोलवाईं और आम लोगों से अपने - अपने घरों को लौट जाने की अपील की। इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं होने पर माहौल गरमाया हुआ है।जानकारी के अनुसार कुशीनगर के तमकुहीराज में शुक्रवार की रात लगे पंडाल में रखी मूर्ति खंडित किए जाने के मामले में शनिवार से ही लोग - विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरे दिन रविवार को भी तमकुहीराज का माहौल गर्म रहा। कार्यवाई के लिए प्रशासन की ओर से दी गई 24 घंटे की समय सीमा समाप्त होने पर अखाड़ा समिति के सदस्यों, व्यापारियों एवं आसपास के लोगों ने पुलिस प्रशासन पर मामले में उदासीनता बरतने का आरोप लगाते हुए धरना शुरू कर दिया। व्यापारियों ने दूसरे दिन भी अपनी दुकानें बंद रखीं। यहां तक कि तमकुहीराज बाजार के दवा व्यवसायी भी अपनी दुकानें बंद कर धरना को समर्थन देने लगे। इन लोगों ने मूर्ति खंडित करने के आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस प्रशासन के विरोध में नारे भी लगाए। प्रशासन की सूझबूझ से कई बार स्थिति बिगड़ने से बची।
दोपहर करीब बारह बजे एसडीएम तमकुहीराज गुलाब चंद्र एवं सीओ जनार्दन तिवारी ने पुलिस चैकी तमकुहीराज पहुंचकर व्यापारियों व संभ्रांत लोगों के साथ बैठक की। लोगों की शिकायत थी कि समय सीमा समाप्त होने के बावजूद पुलिस प्रशासन इस मामले में उदासीनता बरत रहा है। एसडीएम ने बैठक में उपस्थित लोगों को बताया कि अखाड़ा के संचालक व व्यापारी प्रदीप सोनी की तहरीर पर तरयासुजान थाने में नौ लोगो के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। नामजद लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को कम से कम सात दिन का समय चाहिए। इस दौरान तमकुहीराज में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए, जिससे पुलिस अपना कार्य कर सके। तब लोगों ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को हर तरह से सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR