Breaking News

विदेश भेजने की घटनाओं पर प्रशासन ने अपनाया कड़ा रूख


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में विदेश भेजने के नाम पर आए दिन हो रही धोखाधड़ी की घटनाओं को लेकर प्रशासन ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है, और विदेश भेजने वाली ऐजेंसियों और एजेंटों की पड़ताल शुरू हो चुकी है।
इस मामले में कई एजेंसियों को पुलिस ने नोटिस भेजकर रजिस्ट्रेशन से संबंधित कागजात तलब किया है। पुलिस की तरफ से नोटिस भेजे जाने पर इस धंधे में लगे लोगों में खलबली मची हुई है।
ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर से बड़ी संख्या में लोग रोजगार के लिए विदेश जाते हैं। एजेंट बेरोजगार युवाओं को अच्छी पगार पर विदेश भेजने का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लेते हैं। उनसे मोटी रकम वसूल कर कभी गायब हो जाते हैं तो कभी पर्यटक वीजा देकर उन्हें विदेश भेज देते हैं। वहां फंसे लोगों को स्वदेश वापसी के लिए मशक्कत करनी पड़ती है। आए दिन हो रही इस तरह की घटनाओं से सकते में आए प्रशासन ने लोगों को विदेश भेजने वाली एजेंसियों की पड़ताल करने की योजना बनाई है। नियमानुसार लोगों को विदेश भेजने वाली एजेंसी विदेश मंत्रालय में इस कार्य के लिए पंजीकृत होनी चाहिए। विदेश भेजने वाले युवकों के बारे में उसे समय-समय पर प्रशासन और विदेश मंत्रालय को जानकारी देनी होती है। पूरे जिले में इस तरह की चार-पांच एजेंसियां हैं, जिनका विदेश मंत्रालय में पंजीकरण है। पुलिस ने इसकी जांच के लिए जगह-जगह खुली एजेंसियों को नोटिस भेजा है। इस संबंध में पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि लोगों को विदेश भेजने वाले एजेंटों की सूची तैयार कराकर नोटिस भेजी गई है। फर्जी ढंग से विदेश भेजने वाले एजेंटों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही तय है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR