Breaking News

प्रशासन के रवैये को लेकर फर्मासिस्ट फाउन्डेशन प्रर्दशन को उतारू


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मानक के विपरीत दिन प्रतिदिन मेडिकल स्टोर व निजि चिकित्सालयों की संख्या बढ़ती जा रही है। साथ ही मेडिकल स्टोर का संचालन गैर प्रशिक्षित लोगो के द्वारा कराने को लेकर प्रशिक्षण प्राप्त फर्मासिस्टो ने कुशीनगर में मोर्चा खोल दिया है।
जानकारी के अनुसार अजय कुमार गुप्ता मण्डल प्रभारी फर्मासिस्ट फाउन्डेशन के नेतृत्व में दर्जनों फर्मासिस्टों ने कुशीनगर जनपद मुख्यालय पर बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया। प्रर्दशन कारी फर्मासिस्टों ने कहा कि मेडिकल स्टोर केवल प्रशिक्षित फर्मासिस्ट के द्वारा ही चलाया जा सकता है। अन्यथा ये मेडिकल स्टोर फर्मेसी एक्ट के तहत अवैध है। इसके विपरीत जिला प्रशासन भी इन अवैध मेडिकल स्टोरों को प्रश्रय दे रहा है। कई बार औषधी निरीक्षक को इस बात जानकारी दी जा चूकी है। इसके बावजूद किसी भी मेडिकल स्टोर की न तो जाॅच होती है और न ही जाॅच के बाद उस पर कार्यवाही होती है।
उन्होने कहा कि अगर प्रशासन का रवैया ठीक नही हुआ तो फर्मासिस्ट फाउन्डेशन उग्र प्रर्दशन के लिए बाध्य हो जायेगा। जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। जिसको लेकर फार्मासिस्टों ने जिलाधिकारी को पत्रक सौप कार्यवाही की मांग की। इस अवसर पर अजय कुमार गुप्ता, उमर अन्सारी, शंकर प्रजापति, अमजद अली, कुलदीप जायसवाल, संजय कुमार राय, रामप्रवेश कुशवाहा, सुरेन्द्र कुशवाहा, सतीश कुमार आदि दर्जनों फर्मासिस्ट मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR