Breaking News

शिक्षकों ने वेतन भुगतान को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक को बनाया बन्धक


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में वेतन भुगतान को लेकर सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक कुशीनगर को घण्टों बन्धक बनाये रखा। जिसें पुलिस क्षेत्राधिकारी व उपजिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद मुक्त कराया जा सका। 



जानकारी के अनुसार कुशीनगर के कुछ सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति का मामला उच्च न्ययायालय में विचाराधीन था। ये नियुक्तियां बर्ष 2000 में की गयी थी। नियुक्ति में धाधलियों को लेकर बर्ष 2003 में इनके वेतन को रोकने का आदेश हो गया। जिसें शासन ने फिर जाच कर बेतन बहाल कर दिया। फिर एक अध्यापक ने इस आदेश के वावत उच्च न्यायालय में रिट दािखल कर दिया। जिसमें यह आदेश निरस्त कर दिया। 



इसके बाद कुशीनगर के 23 अध्यापकों ने अपने आदेश को लेकर उच्च न्यायालय में अपील की। जिसमें उन्हे सात जनवरी को भुगतान का आदेश दे दिया गया। न्यायालय के आदेश पर शासन ने भी भुगतान के लिए आदेश पारित कर दिया।



जिसको लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक कुशीनगर ने भी भुगतान के लिए हामीभर दी। लेकिन जब ये शिक्षक अपना वेतन विल लेकर कार्यालय पहुचे तो उनका विल पास नही किया गया और जाच कराये जानें की बात कह कर जिला विद्यालय निरीक्षक टालने लगे। जिस पर उग्र हुए अध्यापकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को घेर लिया और घण्टों कार्यालय में बन्धक बनाये रखा।


देर शाम पुलिस क्षेत्राधिकारी व उप जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद जिला विद्यालय सन्तोष कुमार सिंह द्वारा दो दिन के भीतर वेतन भुगतान के की बात पर अध्यापकों ने उन्हें मुक्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR