Breaking News

पूर्वोत्तर रेलवे हुआ सख्त,आई डी बदल कर ई टिकट बनाने का खेल बन सकता है गले की फांस,

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। भारतीय रेल की वेबसाईट से आई डी बदल कर ई टिकट बनाने का खेल अब अवैध करोबारियों के लिए गले की फांस बन सकता है। ई-टिकट के अवैध करोबार को बन्द कराने को लेकर चलाये जारहे अभियान में पूर्वोत्तर रेलवे भी ने भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। ई-टिकट के अवैध कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी कर रेल प्रशासन ने हड़कम्प मचा दिया है।
वैसे तो रेल प्रशासन प्रत्येक माह यह प्रयास करता है कि ई टिकट के अवैध करोबारियों की दुकान बन्द होजाय और भारतीय रेल को लाभ हो। लेकिन इघर विगत दो माह से रेल प्रशासन काफी सख्त नजर आ रहा है। छापेमारी का सिलसिला जारी है।जिसको लेकर बुधवार देर शाम आरपीएफ इंस्पेक्टर कप्तानंगज मुकेश कुमार सिंह की अगुवाई में देवरिया जिले के हेतिमपुर बाजार में संचालित सहज टूर एंड ट्रेवेल्स पर छापा मारकर संचालक को गिरफ्तार कर किया। इसके पूर्व भी कई अवैध करोबारी रेल प्रशासन की गिरफ्त में आ चूके है। जानकारी के अनुसार यह अभियान पूर्वोत्तर रेलवे के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त गोरखपुर अतुल कुमार श्रीवास्तव व मंडल सुरक्षा आयुक्त वाराणसी ऋषि पांडेय के निर्देश पर चलाया जा रहा है। 
रेल प्रशासन द्वारा की जारही छापेमारी के सम्बन्ध में बृहस्पतिवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि छापेमारी के दौरान दुकान से 54 फर्जी आईडी, 37 तत्काल व सामान्य टिकट, 78 हजार 728 रुपये, एक प्रिंटर, एक लैपटॉप व माउस बरामद हुआ। इसके साथ ही टीम ने थाना रामपुर कारखाना क्षेत्र के गांव अकटहिया निवासी महेंद्र पटेल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके साथ ही पूर्व से फरार चल रहे यहीं के आकाश पटेल की तलाश की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR