Breaking News

मजदूरों से भरी छोटी नाव नारायणी नदी में पलटी,


एनडीआरएफ की सक्रियता से बाल-बाल बचे मजदूर
टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। नारायणी नदी को पार करते समय मजदूरों से भरी नाव बीच धारा में पलट गयी। जिसमें तीन मजदूर डूबने लगे, जिसको देखते हुए हरकत में आयी एनडीआरएफ की टीम ने अपनी नाव से पहुच कर तीनों मजदूरों को डूबने से बचा लिया। 
कुशीनगर की यह घटना तमकुहीराज तहसील क्षेत्र में नारायणी नदी के अमवा खास तटबंध के किमी 8.4 के समीप बुधवार के दिन दोपहर में जब मजदूर नारायणी नदी को पार कर रहे थे, और लोगों की नाव बीच मझधार में पलट गई। 
इन दिनों नारायणी नदी पूरे उफान पर है। इससे तटबंध के किनारे बसे लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़रहा है तो वहीं बिहार से यूपी और यूपी से बिहार आने वाले खेतिहर मजदूरों को जान हथेली पर रखकर आना-जाना पड़ रहा है। बिहार प्रांत के श्रीनगर ठकरहा निवासी बृजकिशोर यादव, धूमनगर निवासी बाबूलाल और उमा स्थानीय टोला निवासी प्रभुनाथ यादव एक छोटी नाव पर सवार होकर नदी पार कर रहे थे। नाव अभी बीच नदी में ही पहुंची थी कि नाव का संतुलन बिगड़ गया। अभी सवार तीनों लोग कुछ समझ पाते कि नाव बीच नदी में ही पलट गई और वह डूबने लगे।
घटना को देख अमवा खास तटबंध पर मौजूद लोग चिलाने लगे । जिसको देखते हुए आसपास के लोग मौके पर पहुंच मदद के लिए शोर मचाने लगे। इसी बीच बांध पर कैंप कर रही एनडीआरएफ की टीम ने सक्रियता दिखाई और अपने बोट से नदी के बीच में पहुंच डूब रहे तीनों लोगों को सकुशल वापस निकाल लाइफ जैकेट पहनाकर किनारे ले आए। इस पूरे ऑपरेशन के दौरान टीम का संचालन निरीक्षक डीपी चंद्रा कर रहे थे। उनके साथ निरीक्षक अमोल कुमार, उपनिरीक्षक विक्रम सिंह, सहायक उपनिरीक्षक सेल नाथ राय व अन्य बचाव कर्मियों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR