Breaking News

पति को ढूढ़ते-ढूढ़ते विदेशी महिला पहुची भारत, पति फरार

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । बांग्लादेश की एक युवती अपने पति को ढूंढते-ढूंढते भारत चली आयी है। इस युवती का पति उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले का निवासी है। कुछ महिने पूर्व इस युवती व बृजेश की शादी हुयी थी। शादी के बाद में उसे बुलाने का भरोसा देकर बृजेश ने उसे पुनः बांग्लादेश भेज दिया था। जब उसने उसे नहीं बुलाया तो वह उसकी तलाश करते हुए यहां पहुंच गई। बांग्लादेश की युवती के आने का मामला क्षेत्र में जबरदस्त चर्चा का विषय रहा।
कुशीनगर जनपद का यह मामला हाटा कोतवाली में डुमरी संवागीपट्टी गांव का है। उक्त गांव निवासी बृजेश गुप्ता जार्डन की क्लासिक कंपनी में प्लम्बर का काम करता था। उसी कंपनी में बांग्लादेश के ढाका की रहने वाली रुकसाना अख्तर भी काम करती थी। चार वर्ष पूर्व विदेश गये बृजेश व रुकसाना की दोस्ती हुई, जो आगे चलकर प्यार में बदल गया। जॉर्डन में दोनों साथ रहने लगे। कुछ महीनों की छुट्टी लेकर बृजेश अपने गांव आया। जब फोन पर बातचीत बंद हो गयी तो रुकसाना पासपोर्ट के पते के आधार पर लखनऊ पुलिस के साथ बीते दो दिसम्बर को हाटा कोतवाली पहुंची थी।
इधर दिसंबर माह में विदेशी युवती के इस तरह अचानक कुशीनगर पहुंचने पर पुलिस महकमा हैरान रह गया। पुलिस रुकसाना की आपबीती सुनने के बाद बृजेश के परिजनों को थाने लायी तो वहां बृजेश भी पहुंचा। बाद में शादी करने की बात कहकर दोनों लखनऊ चले गए।
इधर शुक्रवार को एक बार फिर रुकसाना हाटा कोतवाली पहुंच गई है। उसने पुलिस को बताया कि दिसंबर में लखनऊ से लौटकर बृजेश हाटा में रहने लगा। उसने कहा कि जब घर वाले मान जाएंगे तक वे शादी कर लेंगे। दो महीने हाटा में रहने के बाद वे कोलकता गए और बीते 24 जनवरी को काली मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाज से शादी की। बृजेश 26 जनवरी को उसे बांग्लादेश भेज दिया और कहा कि एक महीने बाद वह उसे हाटा बुला लेगा और फिर वे दोनो जार्डन चले जाएंगे।
रुकसाना के अनुसार 16 फरवरी तक उसकी बृजेश से बात हुई और फिर उसका मोबाइल बंद हो गया। 12 मार्च को बृजेश ने बांग्लादेश फोन कर जल्दी बुलाने का भरोसा दिया, लेकिन फिर उसके बाद संपर्क नहीं किया। इसके बाद वह उसकी तलाश करते हाटा पहुंच गई। युवती के पहुंचने के बाद पुलिस हाटा कोतवाली के संवागीपट्टी गांव पहुंची तो बृजेश फरार मिला। इधर उक्त गांव में बांग्लादेश की युवती के आने का मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR