Breaking News

लोस चुनाव में कर्मचारियंों की कमी पूरा कर सकते हैं शिक्षामित्र

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर। लोकसभा चुनाव सम्पन्न कराने में मतदान अधिकारियों के साथ कर्मचारियांे की संख्या कम पड़रही है। ऐसे में कर्मचारियों की यह कमी अब शिक्षामित्रों से पूरा कराये जाने की योजना है। 
कुशीनगर जिला निर्वाचन अधिकारी ने दो हजार शिक्षा मित्रों को चुनाव ड्यूटी में  लगाने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी से अनुमति मांगी है। अनुमति मिलने पर शिक्षा मित्रों की ड्यूटी लगेगी। अभी तक आयोग ने शिक्षा मित्रों को मतदान अधिकारी द्वितीय के लिए रिजर्व में रखने का निर्देश दिया है। 

ज्ञात हो कि जिले में पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारियों के लिए करीब 15 हजार से अधिक कर्मचारियों की जरूरत है। मगर जिले में इनकी कुल संख्या ही 14 हजार के करीब है। चुनाव में मतदान अधिकारियों की कमी को देखते हुए दो हजार शिक्षा मित्रों को चुनाव ड्यूटी में लगाने के लिए जिला प्रशासन ने प्रस्ताव तैयार कर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भेज रहा है। प्रस्ताव पर मंजूरी मिली तो जिले के दो हजार शिक्षा मित्रों को चुनाव ड्यूटी में लगाया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शिक्षा मित्रों को रिजर्व में ड्यूटी लगाने के लिए निर्देश दिया है। 
इस सम्बन्ध में विन्ध्यवासिनी राय, एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी कुशीनगर ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन में मतदान अधिकारियों की कमी है। इसको पूरा करने के लिए शिक्षा मित्रों की ड्यूटी लगाने के लिए आयोग को पत्र भेजा जा रहा है। आयोग से मंजूरी मिली तो शिक्षा मित्रों की ड्यूटी लगेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR