Breaking News

किसान दिवस पर जिलाधिकारी ने जाना किसानों का हाल, त्वरित कार्यवायी का दिया भरोसा

टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो।
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी की अध्यक्षता में किसान दिवस को आयोजन किया गया। इस दौरान बैठक दौरान अधि0 अभि0 बाढ खण्ड को अनुपस्थित पाये जाने पर वेतन रोकने का निर्देश दिया गया।
जानकारी के अनुसार कुशीनगर के कलेक्ट्रट सभागार में आयोजित किसान दिवस के अवसर पर बैठक में किसानों ने अपनी-अपनी समस्याओं को जिलाधिकारी से अवगत कराया। किसानों द्वारा जनपद में खाद उपलब्ध न होने की शिकायत के क्रम में जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में 756 एमटी खाद उपलब्ध हो गयी है। जिसे सभी समितियों के माध्यम से शीध्र ही वितरण करा दिया जायेगां। उन्होने कहा कि खाद की कमी नही होगी।
इसीक्रम में किसानों ने जिलाधिकारी को बताया कि अधिकांश गांवो में बिजली के तारों की जर्जर स्थिति है। जिसें दूघर्टना की स्थिति बनी रहती है। ऐसी दशा में तारों का बदलवाया जाना अति आवश्यक है। जिसपर जिलाधिकारी ने अधि0 अभि0 विद्युत को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।  बैठक के दौरान किसानों ने रामकोला चीनी मील से गन्ना गिराने की पर्ची न मिलने की शिकायत की गयी। जिसको लेकर बैठक में उपस्थ्ति उपजिलाधिकारी कप्तानगंज को आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने सभी को आश्वस्त किया कि किसानों की जो भी समस्यायें है उसे प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जायेगा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी कृष्ण लाल तिवारी, समस्त उप जिलाधिकारी, उप निदेशक कृषि अरूण चैधरी जिला कृषि अधिकारी प्यारेलाल सहित अन्य अधिकारी साथ तमाम कृषक  उपस्थित रहे।
 
By- Harigovind

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR