Breaking News

कुशीनगर मे संस्कृत बोर्ड परीक्षा के दौरान पकडे आधा दर्जन नकलची


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर मे चार केंद्रों पर चल रही उत्तर प्रदेश माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के दूसरे दिन शुक्रवार को जेडी गोरखपुर ने दो परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। जेडी के निरीक्षण में एक परीक्षा केंद्र पर आधा दर्जन परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़े गए।

इनमें तीन परीक्षार्थियों के पास मोबाइल बरामद हुई है। जेडी के निर्देश पर केंद्र व्यवस्थापक ने सभी नकलचियों को रस्टीकेट कर दूसरी कापी उपलब्ध कराकर परीक्षा पूरी कराई।

जनपद के गोस्वामी तुलसी दास इंटर कालेज पडरौना, मां अन्नपूर्ण इंटर कालेज गुरवलिया, सुखदेव प्रसाद त्रिपाठी स्मारक संस्कृत विद्यापीठ भठहीखुर्द में बने परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार को संस्कृत बोर्ड की परीक्षाएं हुईं।

परीक्षा के दूसरे दिन संयुक्त शिक्षा निदेशक सप्तम मंडल गोरखपुर योगेंद्र सिंह ने प्रथम पाली में गुरवलिया और भठही खुर्द परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। गुरवलिया के निरीक्षण के बाद जेडी भठहीखुर्द पहुंचे। यहां पर पूर्व माध्यमा प्रथम वर्ष के अनिवार्य संस्कृत काव्य प्रथम प्रश्नपत्र में चार परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए। इसमें तीन परीक्षार्थियों के पास मोबाइल बरामद हुई।

जेडी की टीम के द्वारा उत्तर मध्यमा द्वितीय के अनिवार्य संस्कृत व्याकरण द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा में 2 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़े गए। जेडी के निर्देश के निर्देश पर केंद्र व्यवस्थापक राजकिशोर पांडेय सभी परीक्षार्थियों को रस्टीकेट कर बी कापी उपलब्ध कराया तथा परीक्षा समाप्त होने पर दोनों कापियों को सीलकर बोर्ड को रजिस्टर्ड डाक से भेज दिया।

By हरिगोविन्द

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR