Breaking News

स्वास्थ्यकर्मियों की मिली भगत से प्राईवेट हास्पीटलों की चांदी


   पैसे के लिए जच्चा बच्चा को तीन दिन तक बनाये रखा बन्धक
टाईम्स आॅफ कुशीनगर व्यूरों
दुदही, कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्वास्थ्य कर्मियों की मिलीभगत से प्राईवेट हास्पीटलों में डिलेवरी धड़ल्ले से करायी जा रही है जहां मरीजों से तीन हजार से छः हजार रुपये तक बसूली की जा रही है। इस गोरख धन्धे में स्वास्थ्यकर्मियों की संलिप्तता शुक्रवार को प्रभारी चिकित्साधिकारी उमेश सिंह की जांच में खुलकर सामने आयी।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दुदही के एक प्राईवेट हास्पीटल में पैसे के लिये जच्चा-बच्चा को बन्धक बनाने का मामला सामने आया। जो मुसहर जाति की महिला एक गांव के ही आशा स्वास्थ्यकर्मी द्वारा सरकारी हास्पीटल में डिलेवरी के बहाने प्राईवेट हास्पीटल में भर्ती करायी गयी थी। पैसे के लेन-देन को लेकर तीन दिन से हास्पीटल के डाक्टर द्वारा रोक कर रखा गया। मामला जब प्रकाश में आया तो स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर डाक्टर और मरीज दोनों को थाने ले गयी।

पुलिसीया कार्यवाही के बाद दुदही सामु0 स्वा0 प्रभारी चिकित्साधिकारी एक अभियान के तहत दुदही में चलाये जा रहे हास्पीटल व नर्सिग होमों की जांच शुरु की। जिसमें रजिस्ट्रेशन व डिग्री की जांच की गयी। प्रभारी चिकित्साधिकारी उमेश ने बताया कि जो जांच किया गया उनके रजिस्ट्रेशन लैप्श पाये गये तथा उनकी डिग्रीयों पर नार्मल डिलेवरी नही करायी जा सकती। कुछ हास्पीटलों में आशायें भी देखी गयी वहीं मरीजों द्वारा आशाओं के नाम भी बताये गये।

प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट तैयार करायी जा रही है। मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजकर सरकारी व गैर सरकारी संलिप्त लोगांे पर एफ0आई0आर दर्ज कराने की सिफारिश की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR