Breaking News

सीबीआई के स्थली सत्यापन से सम्बन्धितों के कान खड़े


टाईम्स आॅफ कुशीनगर व्यूरो
पडरौना, कुशीनगर। महात्मा गांधी रोजगार गारन्टी योजना की जांच में पहुंची सीबीआइ टीम ने अब अभिलेखों के साथ जमीन पर पहुंचने का कार्य शुरू कर दिया है। सीबीआई के इस कार्य से सबके कान खड़े हो गये है।
कागज के साथ स्थल का भौतिक सत्यापन कर करने के लिए बुधवार को सीबीआइ के डीसीपी पीके श्रीवास्तव की टीम ने मनरेगा घोटाले को लेकर चर्चित खड्डा विकास खंड के रोहुआ पुल पर पहला कदम रखा।

जहां अधिकारियों की मौजूदगी में सीबीआइ टीम ने पुल के निर्माण और उसकी खामियों को नाप-जोखा। भौतिक सत्यापन के बाद टीम सीधे वहां से खंड विकास कार्यालय पहुंची और यहां अभिलेखों की गहन छानबीन की। वहां से पुल के निर्माण से संबंधित सभी रिकार्ड लिए और इस बावत दर्ज मुकदमे के एफआइआर की नकल भी अपने कब्जे में ले ली। एफआइआर की नकल लेने को लेकर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पुनः दोषी लोगों पर कार्रवाई का शिकंजा कस सकता है। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई के इस स्थली सत्यापन से सबके कान खड़े हो गये है। सभी सम्बन्धित अपनी गर्दन बचाने में अभी से लग गये है। कही किसी प्रकार से नाम न आये इसके लिए सम्बन्धित हर तरह के प्रयास शुरू कर दियें है।

अभिलेखों के निरीक्षण के बाद सीबीआइ अधिकारी श्रीवास्तव ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश पर जांच चल रही है। टीम जिले में 28 फरवरी तक रहेगी। मिले तथ्यों के आधार पर तीन माह में कोर्ट को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। अभी केवल साक्ष्य और अभिलेखों का निरीक्षण किया जा रहा है। अधिकारियों के बयान भी लिए जाएंगे।ं

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR