Breaking News

कुशीनगर में मेडिकल परीक्षाओं का एक साल्वर गिरफ्तार, तलाश जारी


बीएचयू में एमबीबीएस छात्र था साल्वर
साल्वर ने भी इलेक्ट्रानिक डिवाईस से ही पास की थी परीक्षा
टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश की कुशीनगर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए मेडिकल परीक्षाओं में इलेक्ट्रानिक डिवाईस के माध्यम से पैसे लेकर नकल कराने वाले एक साल्वर को गिरफ्तार कर लिया है। यह साल्वर कई मेडिकल परीक्षाओं में साल्वर का कार्य चूका है।
ज्ञातव्य हो कि 03.मई को आयोजित ए0आई0पी0एम0टी0 राजस्थान व 25 मई को सीपीएमटी की परीक्षा गोरखपुर में आयांेजित थी, जिसमे हरियाणा मे ंइलेक्ट्रानिक उपकरण के जरिये परीक्षा के समय प्रश्नो का उत्तर प्राप्त किये जाने वाले अभियुक्तो में एक अभियुक्त की लोकेशन जनपद कुशीनगर में मिलने की बात सामने आयीथी। जिसको लेकर हरियाणा पुलिस ने जनपद पुलिस से सहयोग की अपेक्षाकी थी। 
उसके बाद हरकत में आयी कुशीनगर पुलिस ने क्राइम ब्रान्च टीम के उ0नि0 अजय नारायन सिंह व उ0नि0 नवीनकुमार सिंह एवं का0 अनिल तिवारी, का0 रणजीत यादव, का0 अभिमन्यू सिंह, का0 आतीश कुमार, का0 रामभरोष, का0 सन्तोष कुमार, का0 सन्दीप भाष्कर का0 अमित सिंह, का0 चन्द्रभान वर्मा को इस कार्य के लिए लगाया गया था। 
कुशीनगर पुलिस प्रवक्ता के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस टीम द्वारा मुखबीरी सूचना के आधार पर सोमवार को 12ः00 बजे अभियुक्त विजय यादव पुत्र सत्यनारायन यादव सा0-रजवटीया थाना पटहेरवा जनपद कुशीनगर को अपने गाव से पुनः बनारास की तरफ भागने के दौरान कसया के गोपाल गढहाईवे से गिरफ्तार किया गया। उक्त सम्बन्ध में पूर्व मे ंही थाना पीजीआई एमएस रोहतक हरियाणा मे मुकदमा पंजिकृत है। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के पास से 02 मोबाईल व 03 सिमकार्ड व 02 पन्ने पर साल्वपेपर बरामद किया। 
अभियुक्त ने पुछताछ में बताया की वह बी0एच0यू0 मेडिकल कालेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष का छात्र है। हाईस्कूल की परीक्षा वर्ष 2010 मे ंजनता इण्टर कालेज फाजिलनगर व इण्टरमिडिएट की परीक्षा वर्ष 2012 में बुद्ध इण्टर कालेज कसया से प्रथम श्रेणी मे ंउत्तीर्ण किया इसके बाद कानपुर ब्रेंवगार्ड कोचिग से सीपीएमटी की तैयारी करता था एक वर्ष पूर्व वह स्वंय 15 लाख रूपये बीर बहादुर नि0-बिहार को देकर इलेक्ट्रानिक डिवाइस के जरिये परीक्षा पास किया था। ंिजसमे वह ओ0बी0सी0 जोनल टापर था। पैसे की लालच में व पिता पर हुये कर्ज को चुूकाने के लिये स्वंय इस वर्ष दिनाक 03.05.2015 को राजस्थान में एवं दिनाक 25.05.2015 को गोरखपुर में पेपर साल्व कराया था। दिनाक 02/03.मई की रात दिल्ली में जाकर होटल में रूका वहाॅ विजय के अतिरिक्त 30-35 लोग वहाॅ पहुचे थे। दिल्ली से एक एयर कडिसन लालरंग की बस से हम लोग भोर के अन्धेरे में राजस्थान के रिसार्ट मे पहुचे। वहाॅ पूर्व से ही बैठने की व्यवस्था थी बास नाम के व्यक्ति ने सभी का मोबाइल जमाकरा लिया एवं जिन मोबाइल से नकल कराना था सभी उपलब्ध करा दिया गया ।
यहाॅ की परीक्षा मे ंनन्हे व सुजित ने बताया की परीक्षा ठीक नही हुयी है। पुनः लाल गाडी मे ंवापस आगये बनारस से अपने साथी कमलेश उर्फ स्वामी से मुलाकात की और रात में एक ट्रेन मुगलसराय से पकडकर 08ः00 बजे पटना मेडिकल कालेज पहुच गया। वहाॅ मेडिकल कालेज पटना की मेंस की प्रथम व द्वितीय तल पर 10-15 की संख्या में कुल 25 लोग एक साथ बैठकर फोन द्वारा पेपर साल्व कराये इस दौरान किसी का मोबाइल नही लिया गया और न ही बन्द किया गया। 
इस सम्बन्ध में कुशीनगर पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने बताया साल्वर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुछ-ताछ की जारही है, अन्य सम्बन्धित अभियुक्त भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगे। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR