Breaking News

Up Board Result 2024: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी

Up Board Result 2024: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी हो चुका है। 55 लाख से ज्यादा छात्रों का इंतजार समाप्त हो चुका है। छात्र आज से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट देख सकते हैं। आप इस लिक की मदद से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी हो चुका है। 12 दिन में मूल्यांकन हुआ है और 19 दिन में रिजल्ट दिया जा रहा है। हाई स्कूल का रिजल्ट 89.55 % रहा है और इंटरमीडिएट का 82.60 % है। 55 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दिया था।



यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं  का रिजल्ट 

यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा

जो छात्र एक या दो विषयों में उत्तीर्ण नहीं हो सकेंगे, वे कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होकर अच्छे अंक अर्जित कर सकते हैं। यूपी बोर्ड कम्पार्टमेंट परीक्षा 2024, परिणाम घोषणा के कुछ सप्ताह बाद आयोजित की जाएगी। परीक्षा के आयोजन के कुछ दिनों के बाद, यूपी बोर्ड 10वीं कम्पार्टमेंट परिणाम 2024 घोषित किया जाएगा।

पास होने के लिए चाहिए इतने अंक

छात्रों को परीक्षा पास करने के लिए प्रत्येक विषय और कुल मिलाकर 33 से 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। इतने अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को योग्य माना जाएगा।

तेजी से हुआ बोर्ड परीक्षाओं का मूल्यांकन

पिछले कुछ वर्षों से परिणाम जारी करने में यूपी बोर्ड लगातार रिकॉर्ड बना रहा है। सत्र 2022- 23 का परिणाम 25 अप्रैल को आया था। वह भी अपने- आप में रिकॉर्ड ही था, लेकिन इस बार बोर्ड ने उस रिकॉर्ड को भी तोड़ने की तैयारी कर ली थी। परीक्षा कराने से लेकर कॉपियों के मूल्यांकन में पहले ही रिकार्ड बनाया गया। परीक्षा और मूल्यांकन का काम 12-12 दिन में पूरा करा लिया गया था।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR