Breaking News

शिक्षामित्रों ने कुशीनगर में मचाया बवाल, शिक्षक को पीटा


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरो
कुशीनगर । समायोजन को रद किये जाने के उच्च न्यायालय इलाहाबाद के फैसले पर शिक्षामित्रों ने सोमवार को कुशीनगर में जमकर बवाल मचाया। न्यायालय के आदेश को खिल्लियां उड़ायी और तो और इसका कारण पुछने वाले एक शिक्षक की पिटाई भी कर दी। 
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर की यह घटना सेवरही विकास खण्ड के एक प्राथमिक विद्वालय की है जहां शिक्षा मित्रों ने न्यायालय के आदेश के विरोध में कार्य वहिष्कार कर करते हुए विद्वालय बन्द कराने पहुचे थे। जहां शिक्षक के कारण पुछने उसकी जम की धुनाई की। यही नही सेवरही में शिक्षामित्रों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जामकर दिया और इच्छा मृत्यु की मांग करने लगें। बाद में थानाध्यक्ष को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौपा। 
यही हाल पडरौना बीआरसी केन्द्र पर था। शिक्षामित्र बीरआरसी केन्द्र पर एकत्र होकर जमकर नारेवाजी की। रविवार के अवकाश के बाद सोमवार को जिले में शिक्षा मित्रों ने कार्य बहिश्कार करने की घोषण कर स्कूल बन्द करा दिये। शिक्षा मित्र उच्च न्यायालय के आदेश से आक्रोंशित थे। प्राथमिक शिक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का दावा करते हुए शिक्षा मित्रों ने न्यायालय के फैसले को अव्यवहारिक बताया। उन्होने कहा कि 15 साल की सेवा के बाद न्यायालय द्वारा अयोग्य करार दिया जाना कहा का न्याय है। 
वही सेवरही ब्लाक के प्राथमिक विद्वालय साहबगंज नं.1 को बन्द कराने  पहुचे शिक्षामित्रों व विद्वाालय पर मौजूद शिक्षक के बीच कहा सूनी हो गयी। आरोप है कि शिक्षामित्रों ने शिक्षक की पिटाई कर दी।  साथ ही आक्रोशित शिक्षा मित्रों राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। जिले के नेबुआ नौरंगिया विकास खण्ड में भी शिक्षा मित्र आक्रोशित रहे और जगह-जगह विरोध प्रर्दशन कर इच्छा मृत्यु के लिए प्रत्रक सौपे । 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR