Breaking News

कुशीनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान आज



  • मतदाता मत पत्र पर मोहर नही, अंकित करेंगें अधिमान 

टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
पडरौना , कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशी आमने-सामने है। गुरुवार को सुबह 11 बजे से 3 बजे के बीच होने वाले मतदान को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये है। बैरिकेडिंग से सभी वाहनों को मुख्य सड़क पर ही रोक दिया जाएगा। केवल पैदल चलने वाले लोगों की आवाजाही बनी रहेगी।
ज्ञातव्य हो कि चुनाव मैदान में केवल दो ही प्रत्याशी सपा से हरीश राणा व निर्दल के रूप में विनय प्रकाश में सीधी लड़ाई है। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम नारायण प्रसाद ने बताया कि मतदान संबंधी सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान 7 जनवरी को सुबह 11 बजे से 3 बजे तक होगा और मतों की गिनती दोपहर तीन बजे से कार्य समाप्ति तक सम्पन्न की जायेगी। मतगणना पूर्ण होने के बाद बिना किसी विलंब के परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। 
उन्होने बताया कि अनुसूचित जाति के इस सीट के लिए हो रहे मतदान में जिला पंचायत सदस्य पेन से अधिमान अर्थात अंकों में अंकित करेंगे। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को डीएम की ओर से निर्देशित कर दिया गया है। मतपत्र पर अधिमान अंग्रेजी के वर्णमाला अर्थात 1 या 2 लिखना होगा। इस चुनाव में मतदाता मोहर का प्रयोग नहीं करेंगे।
साथ ही उन्होने यह बताया कि जिला पंचायत सदस्य मतदान करने के लिए अपने प्रमाण पत्र को साथ लाएंगे, तभी उन्हें मतदान करने का अवसर मिलेगा। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने विशेष सचिव चंद्रकांत पांडेय को प्रेक्षक के रूप में तैनात किया हैं, जो मंगलवार की देर शाम कुशीनगर पहुंच गए है।




कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR