Breaking News

परिषदीय विद्यालय बच्चों को जोड़ने का कर रहे हैं प्रयास



मुजफ्फरनगर। परिषदीय विद्यालयों में रैली निकालकर बच्चों को स्कूल से जोडने के लिए अभिभावकों को जागरूक किया जा रहा है लेकिन अभिभावक प्राइमरी स्कूलों में बच्चों को पढाने को तैयार नहीं है। 

विद्यालयों में पंजीकरण कराने के लिए अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं। प्राईमरी और जूनियर विद्यालयों में पंजीकरण कराने के लिए विभागीय अधिकारियों की सारी योजनाएं धराशाही साबित होती नजर आ रही हैं। परिजनों को लाख योजनाएं देने पर भी वे बच्चों को प्राईमरी स्कूलों में पढाने के लिए सहमत नहीं है।

 बेसिक शिक्षा विभाग के लिए त्रासदी का विषय है कि निःशुल्क पाठ्यक्रम, डेªस और खाना दिये जाने पर भी बच्चे सरकारी स्कूलों में पढने के लिए तैयार नहीं है। जिले में स्कूली बच्चों द्वारा रैली निकालकर अभिभावकों को जागरूक किया जा रहा है लेकिन अभी तक सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या चिंताजनक है। जानसठ, मोरना, शाहपुर आदि ब्लोकों में रैली का अभिभावकों पर कोई असर नहीं पडा है।

 तीनों ब्लाक में मात्र डेढ सौ बच्चों ने पंजीकरण कराया है। अन्य ब्लाकों में भी हालत ठीक नहीं है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी केके सिंह ने बताया कि ब्लाक स्तर पर बच्चों को स्कूलों से जोड़ने के प्रयास जारी हैं। शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने का प्रयास किया जा रहा है जिससे प्राईमरी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR