Breaking News

बारिश से खिले किसानों के चेहरे, बारिश से लोगों को मिली कुछ राहत





  • स्कूली बच्चों ने काटी बारिश में मस्ती
मुजफ्फरनगर। विगत दो दिनों से बहुत उमस हो रही थी तथा बदन को झुलसा देने वाली गर्मी से हर कोई बुरी तरह से परेशान था। नागरिकों को आज दिन निकलते ही उस समय राहत मिली जब अचानक आई तेज बारिश की ठंडी ठंडी बूंदों ने वातावरण को ठंडा करने के साथ साथ सडकों को जलमग्न कर तालाबों में तब्दील कर दिया। हर कोई यही कहता नजर आया कि ऐसी बारिश चार-पांच घंटे लगातार हो जाये तो शहर में बाढ आ जायेंगी। इसके अलावा भीषण गर्मी से कुछ निजात मिल सकती है। अचानक आयी बारिश से नागरिकों के चेहरे खिल उठे। वहीं किसान भी बहुत ही खुश नजर आये। स्कूली बच्चों ने भी बारिश का आनंद उठाते हुए घर पर ही बारिश में नाहकर पूरी मौज मस्ती काटी। सुबह स्कूल के समय हुई बारिश के कारण बच्चे स्कूल नहीं पहुंचे और घर पर ही बारिश का आनन्द उठाया।

      वहीं बारिश से नगर क्षेत्र में चारों ओर पानी ही पानी भर गया। नगर की हृदयस्थली शिवचैक, चंद्रा टाकीज का चैराहा, अस्पताल चैराहा, सरवट गेट के साथ-साथ नगर की अनेक निचली बस्तीयों विशेषतः नई मंडी क्षेत्र, जनकपुरी, रामपुरी रेलवे स्टेशन के सामने प्रकाश चैक आदि में करीब दो-दो फुट पानी भर गया जिससे नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पडा। वहीं दूसरी ओर स्टेशन के सामने स्थित चाय व मिठाईयों की दुकानों में भी बरसात का पानी भर गया। अधिकांश गालियों में पानी भर जाने के कारण मकानों में भी पानी भर गया था। सडकों पर पानी होने के कारण  कुछ दुकानदारों की दुकानों में भी बडे वाहनों के वहां से गुजरने से पानी भर गया जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पडा। हर कोई यही कहता नजर आया कि यथाशीघ्र ही नालों की सफाई कार्य पूरा हो जाना चाहिए ताकि बरसात का पानी नालो में इकट्ठा न हो पाये।

वर्षा के बाद भी मौसम रहा सुहावना
मुजफ्फरनगर। सवेरे के समय हुई तेज मूसलाधार वर्षा के कारण एक और जहां नागरिकों को घरों में भारी मात्रा में वर्षा का पानी भरने से परेशानियोें का सामना करना पड रहा है वहीं दूसरी ओर मौसम सुहावना होने से उन्हे पड रही भीषण गर्मी से राहत भी मिली है।

सवेरे के समय हुई वर्षा से नगर में जहां-तहां वर्षा का पानी भरने से तालाब का रूप धारण कर लिया था जिससे नगर के अनेक प्रमुख स्थानों एवं निचली कालोनियों में वर्षा का पानी भरने से नगर के नागरिकों को बेहद परेशानी से जूझना पडा और ऐसा सब कुछ होना नगर पालिका की उदासीनता को उजागर करता हैं आज सुबह हुई तेज वर्षा से जनपद के नागरिकों को कष्ट होने के साथ-साथ आराम भी मिला है। क्योंकि वर्षा होने से मौसम सुहावना हो गया है तथा उन्हे भीषण गर्मी से छुटकारा भी मिला है यही नहीं वर्षा होने के बाद मौसम ठंडा एवं सुहावना होने से नगर के नागरिकों को इस समय बिजली की भीषण कटौती से भी छुटकारा मिला हुआ है और नागरिक इस समय सुहावने मौसम में अपना समय बीता रहे है। आज सुबह हुई तेज मूसलाधार वर्षा के बाद चली ठंडी हवाओं एवं आसमान में बादल छाये रहने से सूर्य देवता के कभी कभार दर्शन होने से और छाये बादलों की स्थिति को देखते हुए वर्षा होने की सम्भावना भी बनी हुई हैं इस तरह पिछले दो दिनों में हुई वर्षा नागरिकों को फायदेमंद साबित हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR